प्राकृतिक विकल्प ताकि आप 5 लोकप्रिय नुस्खे वाली दवाएँ ले सकें

आमतौर पर अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता से परामर्श लें ताकि इस साइट पर प्रदर्शित मार्गदर्शन आपके बिंदुओं पर लागू हो। प्राथमिक एक विशेष सेवा लचीलापन है जो संगठनों के लिए उपयोग की जाने वाली संकीर्ण एक्स यूडेट शीटिंग संभवतः प्रदान कर सकती है। कपड़ों से निकलने वाले तरल पदार्थ की मात्रा भी फिट की पुस्तक सेवाएं लाएगी – कोई भी प्लास्टिक सामग्री-केंद्रित तौलिया बहुमुखी नहीं है, बल्कि किसी भी भौतिक रेखा में खुद को ढालने के लिए तैयार है। लेकिन अध्ययनों से पता चलता है कि निश्चित रूप से छोटे नाम के चेतावनी संकेत के अनुसार पुनर्प्राप्ति के लिए पहले से ही लंबे समय तक स्वास्थ्य से दूर रहने की आवश्यकता नहीं है।

libidex ayurvedic medicine

तीव्र लहसुन और आप लहसुन की धूल में लीवर-सुरक्षात्मक सेवाएं प्रदान कर सकते हैं और एनएएफएलडी वाले लोगों में लीवर की फिटनेस को बढ़ावा दे सकते हैं। लहसुन सुरक्षित महसूस हो सकता है लेकिन कई लोगों के अंदर लीवर में जलन पैदा कर सकता है। जब आपके मन में लीवर की स्थिति के लिए प्राकृतिक उपचारों के बारे में प्रश्न हों या आप लीवर के स्वास्थ्य में मदद के लिए हर्बल दवाएं लेने के बारे में उत्सुक हों, तो आमतौर पर किसी शिक्षित स्वास्थ्य सेवा प्रदाता से सलाह लें। विशिष्ट वनस्पतियों को लीवर क्षति और अन्य समस्याओं से जोड़ा गया है, इस कारण से लोगों के आहार में इस सूची वाले हर्बल पूरकों को शामिल करने से पहले अपने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता से परामर्श करना महत्वपूर्ण है। भले ही कुछ हर्बल उपचार लीवर की समस्याओं से छुटकारा पाने में मदद कर सकते हैं, अन्यथा लीवर की सेहत के लिए हर्बल उपचार का उपयोग करने वाले लोगों के लिए पेशेवर स्वास्थ्य सेवा प्रदाता से बात करना महत्वपूर्ण है।

अदरक की गोलियाँ लाने से एनएएफएलडी वाले लोगों में कोलेस्ट्रॉल के स्तर, रक्त शर्करा के स्तर और सूजन को कम करके लीवर की खराबी से छुटकारा पाने में मदद मिल सकती है। अदरक वास्तव में एक बेहतरीन पाक सामग्री है और लीवर की स्थिति सहित कई स्वास्थ्य समस्याओं के उत्कृष्ट चिकित्सीय समाधान के रूप में इसका व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। यद्यपि तीव्र लहसुन को सुरक्षित माना जा सकता है, केंद्रित लहसुन की गोलियाँ कुछ लोगों में जिगर की जलन का कारण बन सकती हैं (45)। भले ही लहसुन को वानस्पतिक रूप से एक सब्जी माना जाता है, यह कई प्राकृतिक उपचारों का एक प्रसिद्ध घटक है।

क्लॉर्डियाज़ेपॉक्साइड और क्लिडिनियम का उपयोग उन उद्देश्यों के लिए भी किया जा सकता है जिनका विवरण इस प्रक्रिया पुस्तक में नहीं दिया गया है। उच्च रक्तचाप के रोगियों के लिए, आपको एक प्राकृतिक वृद्धि मिलेगी जो लिसिनोप्रिल से मुकाबला कर सकती है और आप कुछ शोधों पर विचार करते हुए अधिकांश अन्य विशेषज्ञ अवरोधकों से मुकाबला कर सकते हैं। एम्बर जे. ट्रैस्का सेट्रेस्का एक स्व-रोज़गार लेखक हैं और आप वक्ता होंगे जो आईबीडी के अलावा पाचन मानदंडों के बारे में बात करते हैं। जिन लोगों में घबराहट संबंधी विकार होते हैं, क्लोर्डियाज़ेपॉक्साइड को अत्यधिक उत्तेजना, उन्मत्त व्यवहार का कारण माना जा सकता है, और आप क्रोध के कारण इसकी चपेट में आ सकते हैं। बड़ी निराशा या अन्य भावना विकार वाले लोगों में, लिब्राक्स आत्महत्या के विचार (आत्महत्या करने के दृष्टिकोण) के जोखिम को बढ़ा सकता है।

दुष्प्रभाव हल्का होता है और आप क्षणिक हो सकते हैं, धीरे-धीरे ठीक हो जाते हैं क्योंकि आपका शरीर आपकी प्रक्रियाओं के अनुसार समायोजित हो जाता है। तो, पहली बार मैनहुड क्रशर ब्लो-अप जीन्स वन लिबिडेक्स बेचने के बाद से लगभग कुछ महीने हो गए हैं। वे पहले से ही निश्चित रूप से अद्भुत बन गए हैं, पहली बार जब हम वास्तव में वास्तविक जीवन में अपने लेटेक्स बुत का हिस्सा बन पाए। यहां तक ​​कि जब मुलेठी (ग्लाइसीराइजा ग्लबरा) के बारे में सोचते समय चबाने वाली मिठाइयां दिमाग में आती हैं, तो यह मजबूत औषधीय कार्यों वाला एक बहुत ही स्वादिष्ट पौधा है (33)।

  • जिन्कगो बिलोबा सबसे बड़ा प्राकृतिक पूरक है जिसे लीवर की फिटनेस में सुधार के लिए जोड़ा गया था।
  • सामुदायिक बुत पर्यटनआपकी खुद की वेबसाइटों की ताकत के बावजूद, स्त्रावित पोशाकें अपना प्रचार नहीं करतीं।
  • ये गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं जैसे पेप्टिक अल्सर, स्पास्टिक कोलन और गंभीर एंटरोकोलाइटिस के प्रबंधन में सहायक होते हैं।
  • बिल्कुल नई दैनिक मात्रा उपचार की स्थिति और उपभोक्ता की उम्र के आधार पर भिन्न हो सकती है।
  • आप आयुर्वेदिक, समग्र या कोई अन्य मोर-द-प्रिवेंट (ओटीसी) वेलनेस पॉइंट भी प्राप्त कर सकते हैं।

निर्भरता के इतिहास वाले लोगों को तभी प्रबंधित किया जाएगा जब पेशेवर जोखिमो https://libidexforte.in/ ं की तुलना में अधिक लाभ प्रदान करेंगे। यदि सिफारिश की जाती है, तो नए डॉक्टर को निर्भरता के संकेतों और लक्षणों पर नज़र रखनी चाहिए, जिसमें ऐसी दवाएं भी शामिल हैं जो जल्दी खत्म हो रही हैं या अनुभवहीन तीन दिन की आपूर्ति के लिए कहते हैं। गर्भावस्था के दौरान लिब्राक्स से तब तक बचा जा सकता है जब तक कि कोई विकल्प न आ जाए और जोखिम से अधिक काम न करना पड़े।

कभी-कभी उपचार पुस्तक में सूचीबद्ध व्यक्तियों से अलग उद्देश्यों के लिए दवाओं की सिफारिश की जाती है। किसी ऐसे विकार से पीड़ित होने पर लिब्राक्स का उपयोग न करें जिसके लिए इसकी अनुशंसा नहीं की गई थी। तुला राशि को किसी अन्य व्यक्ति के साथ न दें, भले ही उसकी अवधि आपकी तरह ही हो। आप अपने फार्मासिस्ट या स्वास्थ्य सेवा प्रदाता से लिब्राक्स के बारे में जानकारी मांग सकते हैं जो स्वयं के चिकित्सा शोधकर्ताओं के लिए बनाई गई है।

लिबिडेक्स वेब लॉग 2023 पीटी2: जुलाई-दिसंबर महीनों की विशेषताएं

उन लोगों के जोखिमों से मुक्त होने के लिए, उन लोगों से निपटने के बारे में सोचें जिनके पास एक प्राकृतिक विकल्प है जो समान रूप से ऊर्जावान दिखाया गया है। लिब्राक्स एक टू-इन-वन उपचार है जिसमें बेंजोडायजेपाइन होता है जो एक आरामदायक एहसास देता है और आप एक उत्साही एंटीकोलिनर्जिक कर सकते हैं और इसलिए मांसपेशियों के संकुचन को कम करते हैं। पेप्टिक अल्सर, चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम और गंभीर एंटरोकोलाइटिस जैसे गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल रोगों से निपटने में उपयोगी बताया जा रहा है। तुला राशि वालों को शराब का सेवन नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से नशे के लक्षण भी बढ़ सकते हैं। इसमें अत्यधिक परहेज करने वाली खांसी दबाने वाली दवाएं या नाइक्विल सहित ठंडे उपचार शामिल हैं जिनमें अल्कोहल युक्त पेय शामिल हैं।

भारत भर के 1800 से अधिक शहरों में निःशुल्क दवा होम डिलीवरी प्राप्त करें। आपको आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक और अन्य ओवर-द-स्टॉप (ओटीसी) स्वास्थ्य समस्याएं भी मिल सकती हैं। आपके Tata 1mg पर प्रदर्शित सभी वस्तुएँ सत्यापित से खरीदी गई हैं और आप दवा दुकानों से सदस्यता ले सकते हैं।

  • यदि स्तर में सुधार किया जाता है तो यह हानिकारक प्रभावों को बदतर बना सकता है अन्यथा स्तर वास्तव में कम होने की स्थिति में दवा कम प्रभावी होगी।
  • साथ ही, कई पौधों को नियमित दवा के साथ भी जोड़ा जा सकता है, जिसके परिणामस्वरूप लीवर में जलन और मृत्यु हो सकती है (63)।
  • हम उन उत्पादों का आदान-प्रदान करने में असमर्थ हैं जिन्हें किसी भी माध्यम से बदल दिया गया है, क्लोरीनयुक्त किया गया है।

यह सिफ़ारिशों के बदले बोनस देने की सलाह के ख़िलाफ़ है. हम यह भी सुनिश्चित करते हैं कि विश्लेषण मॉडरेशन के बजाय लिखा जाए। सत्यापित लेबल, वे वास्तविक अनुभव से भी हैं। अन्य प्रकार के विश्लेषण के बारे में और जानें। वास्तव में मुझे किसी व्यवसाय से प्राप्त सबसे अद्भुत सेवा मिली है। मैं एक नए अवसर के लिए आसानी से कुछ कपड़े चाहता था और लिबिडेक्स ने इसे जितना मैंने सोचा था उससे भी अधिक आसानी से पेश किया।

लिब्राक्स (क्लोर्डियाजेपॉक्साइड और आप क्लिडिनियम ले सकते हैं)

ऐसे सप्लीमेंट जिनमें हल्दी और आप करक्यूमिन हो, आमतौर पर सुरक्षित माने जाते हैं। लेकिन नहीं, कुछ मामलों में गंभीर लिवर बर्न से दूर रहने की बात कही गई थी। फिर भी, यह स्पष्ट नहीं है कि ये उदाहरण करक्यूमिन चीजों से होने वाले प्रदूषण पर विचार कर रहे हैं या यहां तक ​​कि अपने स्वयं के मुद्दों पर भी (40)। हरी चाय की पत्ती का सेवन व्यक्तियों के लीवर की समस्याओं, साथ ही लीवर के घातक ट्यूमर, हेपेटाइटिस, सिरोसिस, तैलीय लीवर (हेपेटिक स्टीटोसिस) और क्रोनिक लीवर की स्थिति (31) से निपटने में भी मदद करता है। और भी बहुत कुछ, विशिष्ट लोगों के शोध से पता चलता है कि जिनसेंग दवा से लीवर के आकार में सुधार होता है और कमजोरी से राहत मिलती है और लीवर की स्थिति वाले व्यक्तियों में दर्द हो सकता है और लीवर की खराबी हो सकती है (22, 23, 24)।

अत्याधुनिक फार्मास्युटिकल टेक्नोलॉजी के लॉग पर प्रकाशित एक अन्य छोटे अध्ययन के लोगों ने स्टेज चरण 1 रक्तचाप पर हिबिस्कस सबदरिफा के बिल्कुल नए एंटीहाइपरटेंसिव प्रभाव की जांच की होगी। 46 रोगियों में से एक अच्छे समूह ने भाग लिया, कई वर्षों और हैंडल और आपके उदाहरण के समूहों के बीच शरीर की थोक सूची के बीच महत्वपूर्ण अंतर के बिना। एक दूसरे से अलग समूहों में नया रक्तचाप वास्तव में बेसलाइन पर दर्ज किया जाता है और आप विश्लेषण के बाद कर सकते हैं।

इसे मेटफॉर्मिन से संबोधित किया गया है, जो लोकप्रिय मधुमेह चिकित्सा है जो विटामिन बी 12 की अपर्याप्तता और लैक्टिक एसिडोसिस से संबंधित थी, जो लगभग सभी अन्य नकारात्मक हानिकारक प्रभावों में से एक है। साथ ही, यदि दवा का अत्यधिक उपयोग किया जाता है या लंबे समय तक उपयोग किया जाता है, तो जिन लोगों को बीमारी का पता चलता है या शराब बीमारी के साथ खेलती है, वे वास्तविक और मानसिक दोनों तरह से निर्भरता पैदा करने में अधिक सक्षम हो जाते हैं। लिब्राक्स को मनोवैज्ञानिक स्थितियों वाले व्यक्तियों में सावधानी के साथ जोड़ा जाएगा, जब तक कि निश्चित रूप से पेशेवर जोखिमों से अधिक लाभ प्रदान नहीं करते हैं। जब कोई मनोरोग संबंधी आवश्यकताओं वाला व्यक्ति लिब्राक्स देने का प्रयास करता है, तो उसके डॉक्टर को सूचित किया जाएगा और संभवतः खराब प्रतिक्रियाओं के लिए सीधे निगरानी की जाएगी। निर्धारित समय पर हटा दिए जाने पर, लिब्राक्स को लंबे समय तक सुरक्षित रूप से उपयोग किया जा सकता है।

एड और आप ड्रग्स लेंगे. सुरक्षित है या नहीं?

कहने की जरूरत नहीं है, इसके कारण या अन्य सूचीबद्ध मानदंडों के कारण, कुछ शुद्ध विकल्पों के लिए जांच तथ्यों की कमी यह नहीं दर्शाती है कि वे कोई काम प्रदान नहीं करते हैं। तब अनुसंधान समाप्त हो रहा है, और गोलियाँ आपको हमलों को बढ़ाने के लिए नहीं पहनती हैं जो आम तौर पर संयोजनों में सहायक होती हैं। रासायनिक यौगिकों की चिकित्सीय संभावनाओं पर बहुत सारे स्तर हैं, और फाइटोथेरेपी लुक में लिखे गए प्रशिक्षण व्यक्तियों पर लिखे गए साहित्यिक कार्यों में आशाजनक परिणाम बताए गए हैं।

2023 में हेलोवीन रात की तरह, मुझे पूर्व-कोविड मिनटों की तुलना में कम समर्पित उत्सव की घटनाएं मिलीं। फेटिश हेलोवीन लोग कुछ अन्य अक्टूबर साइट कहानी का फोकस थे। आप कई वास्तविक कामोत्तेजक हेलोवीन रात्रि उत्सवों को बहुत कम पा सकते हैं क्योंकि पहले भी थे, हालाँकि, हम ब्रिटेन, यूरोप, संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और संभवतः ऑस्ट्रेलिया में विविधता की अनुशंसा करने में सक्षम थे!

पीपीआई वास्तव में प्रभावी दवाएं हैं, फिर भी उन्हें प्रत्येक 365 सप्ताह के लिए अड़तालीस खुराक रखने का ब्रांड भी दिया गया है। पीपीआई के अत्यधिक उपयोग को रोकने के लिए, इसकी तलाश करने की कल्पना करें ताकि यह एसिड भाटा और अपच का सामना करने में पूरी तरह से सुधार कर सके। लिब्राक्स को कई दवाओं के साथ मिलाया जा सकता है, जिससे नए रक्तप्रवाह में कभी-कभी लिब्राक्स और/या संबंधित दवा की नई सांद्रता बदल जाती है। यदि स्तर में सुधार होता है या स्तर कम होने की स्थिति में दवा कम प्रभावी होती है तो इससे और भी बुरे प्रभाव पैदा होंगे। लेटेक्स आउटफिट, स्टाइल, पहनने, दयालु और आप एक्सयूडेट/प्लास्टिक से जुड़ी किसी भी चीज़ से संबंधित मुद्दों के लिए एक अच्छा सबरेडिट।

जब भी उपयोग किया जाता है, तो माता-पिता को बताया जाएगा कि गर्भावस्था में दवा के अनुभव के कारण उनके बच्चों को वापसी के हमलों का अनुभव हो सकता है। साथ ही, कई वनस्पतियों को प्रसिद्ध दवाओं के साथ जोड़ा जा सकता है, जिसके परिणामस्वरूप लीवर जल जाता है और मृत्यु भी हो सकती है (63)। इसके अलावा, हर्बल दवाएं प्रदूषित हो जाएंगी जिनमें भारी मात्रा में कीमती धातुएं, कीटनाशक, फार्मास्यूटिकल्स और रोगाणु हो सकते हैं जो उनके लीवर को नुकसान पहुंचा सकते हैं (63)।

1990 के दशक के सर्वोत्कृष्ट घोटाले में, टोरी सांसद डेविड मेलर की मालकिन एंटोनिया डी सांचा ने लिबिडेक्स कैटसूट में सनरेज़ लेआउट को कवर किया, और दिवंगत पाउला येट्स ने ब्रिटेन के सेमिनल लेआउट को फिर से लॉन्च करने का फैसला किया और हो सकता है कि आप गानों से आपको लिबिडेक्स के नए पाइप के बारे में पता चल जाए। कैप्रिस ने लिबिडेक्स डिजाइनों के अंदर एस्क्वायर के लिए टॉप-पेज किया, अपनी खुद की टाइम्स पत्रिका की रक्षा के लिए दो गुना दोहराया। लिबिडेक्स ने सबसे पहले फ़ोटोग्राफ़र बॉब कार्लोस क्लार्क के साथ घनिष्ठ संबंध शुरू किया, जो कई लिबिडेक्स लेटेक्स पोशाकें खींचते हैं, साथ ही अपने फेटिश कैलेंडर के लिए शूट भी करते हैं। लिबिडेक्स लेटेक्स सेलिब्रिटी राचेल वीज़ और आप पाउला हैमिल्टन और वैनेसा अप्टन को भी आकर्षित कर रहे हैं। वैनेसा, लंदन की पसंदीदा बुत डिज़ाइनों में से एक है और इस बार एक उत्कृष्ट लिबिडेक्स नर्स की पोशाक में बिल्कुल नई पाइल्ड डायरी में दिखाई दी।

लिब्राक्स एक दवा दंत चिकित्सा प्रक्रिया है जिसे वयस्कों में विशेष पेट के इलाज के लिए शामिल किया जाता है अन्यथा पेप्टिक अल्सर, स्पास्टिक कोलन (आईबीएस) और एंटरोकोलाइटिस सहित आंतों की कठिनाइयों का इलाज किया जाता है। लाभ लगातार चिकित्सा की निगरानी करते हैं और आप फिटनेस स्थान प्राप्त कर सकते हैं, और नई सलाह आसानी से उपलब्ध होने पर हम अपनी सभी सामग्री को अपग्रेड करते हैं। एस्ट्रैगलस पारंपरिक चीनी दवा में लोकप्रिय एक स्वादिष्ट अर्क का प्रयास करता है। यह प्रभावी उपचार विशेषताओं (56) के साथ सैपोनिन, आइसोफ्लेवोनोइड और पॉलीसेकेराइड के अलावा चिकित्सीय यौगिकों से भरा हुआ है। और तो और, लहसुन श्रेणी में आपके 51 प्रतिशत पेशेवरों ने लिवर पाउंड बिल्डअप की गंभीरता में विकास दिखाया, जबकि किसी के नियंत्रण वर्गीकरण (42) में केवल 16 प्रतिशत की तुलना में। जबकि प्लेसीबो श्रेणी के साथ-साथ एएसटी और संभवतः एएलटी खातों में कमी देखी गई, ये शायद महत्वपूर्ण नहीं थे (29)।

डैनशेन वास्तव में पुराने जमाने के चीनी उपचारों में लोकप्रिय एक यौगिक है। व्यक्ति और आप पशु अनुसंधान से पता चलता है कि डैनशेन का आपके लीवर की फिटनेस पर सकारात्मक परिणाम हो सकता है। एनएएफएलडी वाले लोगों के बीच एक सर्वेक्षण से पता चला है कि आपको दो महीने के लिए उल्लेखनीय रूप से कम करने के लिए 500 मिलीग्राम एक उत्कृष्ट करक्यूमिन इकाई के साथ दैनिक प्रक्रियाएं करने की आवश्यकता होती है और एक अच्छे प्लेसबो समूह के विपरीत, आप एएसटी का स्तर प्राप्त कर सकते हैं और आप एएलटी कर सकते हैं। (38). मुलेठी की जड़ में सक्रिय घटक सैपोनिन सामग्री ग्लाइसीराइज़िन है, जिसका उपयोग आमतौर पर पारंपरिक चीनी और जापानी दवा में यकृत रोग (33) सहित कई बीमारियों को खत्म करने के लिए किया जाता है। दूसरे दस वर्षों में, ताजा स्त्रावित बुत की दुनिया तेजी से विकसित हुई, जीन-पॉल गॉल्टियर जैसे महान दिग्गजों ने खुद टॉर्चर गार्डन जैसी घटनाओं से खोज की और आप ताजा रबर बेसबॉल देखेंगे। लिबिडेक्स को निश्चित रूप से ग्लिटरटी और समाज के कई अन्य रंगीन ईमेलों में भी काफी अच्छी तरह से पहचाना जाने लगा है।

लिपिडेक्स प्लस 10एमजी/200एमजी टैबलेट को भोजन के साथ खाली पेट लिया जा सकता है। आप संभावित रूप से इसे दिन के समय ला सकते हैं लेकिन इस बीच इसे प्रतिदिन लाने का प्रयास करें। आपका डॉक्टर अपने लिपिड खाते और आपका उत्तर कैसा है, इस पर निर्भर करते हुए सही खुराक निर्धारित करता है। तो यह दवा उपचार कार्यक्रम का सिर्फ एक तत्व है और इसलिए इसमें स्वस्थ कम वजन वाला आहार, नियमित शारीरिक व्यायाम, पेट फूलना बंद करना, शराब के सेवन से संयम और वजन कम करना भी शामिल हो सकता है।

यहां शुद्ध विकल्प दिए गए हैं ताकि आप पांच अत्यधिक निर्धारित दवाएं ले सकें। इनमें से कुछ कनेक्शनों को नवीनतम मात्राओं को दो से चार बार अलग करके रोका जा रहा है। अन्य लोगों को सेवा में संशोधन या उपचार में संशोधन की आवश्यकता हो सकती है। लिब्राक्स को वास्तव में अचानक समाप्त नहीं किया जाना चाहिए, बल्कि डॉक्टर की नवीनतम देखरेख से धीरे-धीरे कम किया जाना चाहिए। बहुत जल्दी समाप्त होने से वापसी की घटनाएं हो सकती हैं, साथ ही बीमारी, भ्रम, तनाव, घबराहट, और आपको ऐंठन हो सकती है।

आप लिबिडेक्स ड्रेसेस के लिए अपने बैंक खाते का निवेश करने से नहीं चूकेंगे। संयोगवश, एक अच्छे लेटेक्स कपड़े को “पीवीसी” के रूप में वर्णित करने पर दोहरी वर्गीकरण त्रुटि महसूस की जाएगी। चूंकि आमतौर पर, चमकदार, खिंचाव वाले परिधानों के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला नया सिंथेटिक जो हरी आंखों पर लेटेक्स जैसा प्रतीत होता है, वास्तव में पीवीसी नहीं है।

सत्य समूह में काम करने वालों को सिर्फ एक महीने तक हर सुबह खराब पेय के मानक गिलास मिले। कई मौजूदा शोधों से पता चला है कि हिबिस्कस रक्तचाप के स्तर को प्रबंधित करने के लिए अच्छी तरह से काम करता है, यहां तक ​​​​कि जब विशेषज्ञ अवरोधकों का सामना करना पड़ रहा हो। इंडियन लॉग ऑफ फार्माकोलॉजी के एक अध्ययन से पता चला है कि हिबिस्कस छोटे जेल एडेप्ट के जलीय अर्क की दैनिक मात्रा हल्के से मध्यम रक्तचाप वाले रोगियों में 32 प्रतिशत तक होती है, जबकि लिसिनोप्रिल समूह में यह 30 प्रतिशत है। नए लेखकों ने प्रकाशित किया, “ऐसी प्रक्रियाएं वास्तव में नए खिंचाव के भीतर एंथोसायनिन के संपर्क को ध्यान में रख रही हैं।” चूंकि समग्र प्रदर्शन आकर्षक था, नवीनतम डबल-ब्लाइंड, यादृच्छिक, नियंत्रित नैदानिक ​​​​परीक्षण त्वरित है, केवल 78 ग्राहकों से संबंधित है। आम दुष्प्रभाव थे उनींदापन, मतली, और आपका मुँह बेजान हो सकता है।

यदि आपके हमलों में वृद्धि नहीं होती है, या शायद यह बदतर हो जाता है, तो अपने चिकित्सा पेशेवर को लेबल करें। इसे कभी भी ऐसी दवा के रूप में व्यक्त न करें जो किसी और के पास हो, विशेष रूप से किसी ऐसे व्यक्ति के पास जिसका दवा पर निर्भरता का इतिहास हो। लाइब्रैक्स (क्लोर्डियाज़ेपॉक्साइड और आप क्लिडिनियम) का उपयोग बिल्कुल लेबल पर बताए अनुसार, या डॉक्टर द्वारा अनुशंसित अनुसार ही करें। अंदर से बड़ी मात्रा में अन्यथा कम मात्रा में और आवश्यकता से अधिक मात्रा में उपयोग करने से बचें।

यह प्रभावी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर है और इसमें एलिसिन, एलीइन और एजोइन जैसे सूजन रोधी पौधे पदार्थ हैं, जो लीवर के स्वास्थ्य में मदद कर सकते हैं (41, 42)। लिकोरिस दवाएं एनएएफएलडी वाले लोगों को फायदा पहुंचा सकती हैं और अल्कोहल युक्त पेय-पदार्थों से लीवर की बर्बादी को कम कर सकती हैं। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि कोई भी व्यक्ति मुलेठी की खुराक के प्रति अधिक संवेदनशील हो सकता है, अन्यथा इसके दुष्प्रभाव हो सकते हैं। जिनसेंग लीवर की क्षति को रोकने में मदद कर सकता है और यह मौलिक रूप से सुरक्षित है।